About us


About us

Hello friends my name is Rishabh Raj Founder of Rishabhhelpme.com on 27th may, 2018 मैं पटना, बिहार के रहने बाला हु।

Rishabhhelpme.com 
ब्लॉग में आपका हार्दिक स्वागत है, फ्रेंड्स ये site उनलोगों के लिए बनाई गई है जो इंटरनेट पर technology, मोटिवेशन, से related कुछ भी जानना चाहते  है या कुछ नया सीखना चाहते है। उनलोगों के लिए हम अपनी site पर online earning, blogging, seo, technology, and tips tricks article post करते है ताकि उनको help मिल जाये।

फ्रेंड्स मैं चाहता हु की internet की पूरी जानकारी आपको सीधे हिंदी में provide की जाए क्योंकि आज के date में हमारे देश मे हिंदी भासा धीरे-धीरे बिलुप्त होते जा रहे है और इसकी जगह इंग्लिश ले रही है तो मैं चाहता हु की आपको internet से जो भी जानकारी चाहिए वो सभी जानकारी आपको हिंदी में मीले ताकि हमारी हिंदी भासा को लोग न भूले।

मैं ज्यादा तर article technology, और new update, startup stories के बारे में करता हु।

About Rishabh Help Me

Rishabhhelpme को 27th मई को start किया गया था। ये एक ऐसी वेबसाइट है जिसपे आपको ब्लॉगिंग, ऑनलाइन मनी, ब्लॉग टिप्स,&ट्रिक्स, क्रिएट नई वेबसाइट, ब्लॉगर हेल्प, earn मनी, कैसे, क्या करे, and startup stories, technology, जैसी post केवल हिंदी में share करता हु।

about us - Rishabh Help Me
About rishabh help me
फ्रेंड्स इस वेबसाइट से सिर्फ मेरा एक ही मकसद है कि मैं अपनी सोच और knowledge को लोगो तक पहुचाना चाहता हु ताकि उनलोगों को कुछ help मिल जाए और साथ ही उन्हें सक्सेस होने में मदद करना चाहता हु।

आपको जो इंटरनेट पर जानकारी मिलती है वो 100% fact होती है और जरूरत है तो सिर्फ internet के basic info. की। ताकि आप भी सभी लोगो की तरह जानकर बने।

अगर आपको हमारा ये काम पसंद आया तो आप इस site को social media पर खूब share करे।  और अपने करीबी, दोस्तो, रिस्तेदारो को बताये ताकि आपके साथ-साथ उनको भी help मिल जाए।

वेबसाइट goal
  • ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते है उनके बारे में बताना।
  • Free blogging, seo जैसे contain provide कराके उनकी मदद करना।
  • ऑनलाइन bloggers की मदद करना।
  • जिनको इंग्लिश नही आती उनको हिंदी में सभी जानकारी देना।
  • इंटरनेट से रिलेटेड कोई भी technology की जानकारी आपको हिंदी में समझना और सही तरीके से बताना जो हिंदी में अभी तक उपलब्ध नही की गई है।
 About me

मेरा नाम Rishabh Raj है। और मैं बिहार पटना के रहने बाला हु। मैने ये site online लोगो को help करने के लिए बनाई है।

Real बात ये है कि मैं पहले इन सब चीजो के बारे में नही जानता था तो acutally मैं एक offline motivator का work करता था तो मैं सोच रहा था कि मैं अपने इस सोच को लोगो तक कैसे पहुँचाया जाए।


Rishabh raj,
About us Rishabh Raj
मैं उस समय एक call center में work करता था और मैं इंटरनेट पर कुछ search कर रहा था तो मैंने एक post पढ़ा वो post शायद हर्ष अग्रवाल जी का था उसमें लिखा था कि ब्लॉग के जरिये आप अपनी सोच को  कैसे फैलाये तो मैंने उसी दिन से मैं ब्लॉगिंग के बारे में पूरी जानकारी लेने लगा तो पता चला कि इसके लिए एक pc होना वहुत ही जरूरी है तो मैं सोचने लगा की अब क्या करूँ फिर मैंने इंटरनेट पर search किया कि क्या मोबाइल से ब्लॉगिंग कर सकते है और जैसे ही मैन search किया तो ढेर सारे option आने लगे तो मैं मन ही मन मुझे खूब खुसी हुए और मैने उसी समय सोच लिया कि अब bogging ही करनी है। और उस दिन से आज तक मैं अपने ब्लॉग से दूसरे को help करता रह हु।

अगर आपको कोई भी help चाहिए तो आप मुझे comment box में बता सकते है। या कोई सवाल है तो आप पूछ सकते है।

अगर आपको ये जानकारी अछि लगी हो तो
# share करे।

और comment करके बताये की आपको हमारे बारे में क्या राय है।

 Love you all friends☺