Smartphone me ye setting kr le nhi to pachhtayenge

Share:
mobile setting, virus setting
Smartphone me ye setting kr le nhi to pachhtayenge

SMARTPHONE ME YE SETTING JAROOR KRE NHI TO HACK HO SKATA HAI APKA MOBILE


Hello मेरे प्यारे रीडर्स today मैं आपके लिए मोबाइल के कुछ इंटरेस्टिंग बात बताने बाला हु जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है।

अगर आप भी अपने मोबाइल कल safe रखना चाहते है तो मेरे दिए गए सारे इंस्ट्रक्शन ध्यान से पढ़े और अपने मोबाइल को सेफ करके रखे दुसरो लोगो से और अपनी प्राइवेसी को भी। lets go

फ्रेंड्स अगर देखा जाए तो पिछले 8 सालों में हमारे smartphone में बहुत ज्यादा changes हुए है, जिससे हमारा प्राइवेसी, बिज़नेस, गेम्स, न्यूज़ और भी बहुत सी चीजें है जो हम अपने smartphone से ही करते है या पाते है और ये सब इतने कम time में बदलाव हुआ जिसके बारे में हम कभी सोच भी नही सकते थे। मैंने कुछ survey किया अपने इंडिया में तो ऐसे आधे से ज्यादा एडल्ट्स के पास खुद का smartphone है।

और अगर मैं यह कहूंगा कि हमारे देश में smartphone के experts बहुत ही कम है तो ये कहना गलत होगा। मेरा मानना है कि इंडिया में smartphone यूज़र्स ज्यादा है तो उससे ज्यादा smartphone के experts है।

लेकिन आज मैं आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताऊंगा जो आपको अपने smartphone के लिए जानना ही होगा।

#1salvage a wet phone

Hello फ्रेंड्स मैं तो नही जानता हु की आप इसके बारे में जानते है या नही लेकिन मैं आपको बता दु की ये आपके smartphone के लिए बहुत ही जरूरी है। salavage a wet phone का मतलब की अगर आपका फोन गलती से या कभी किसी लापरबाही से niche गिर जाता है तो मोबाइल के बचने के chances बहुत कम होते है। और अगर कुछ खराब हो जाए तो शायद उसे आप ठीक करा सकते है।लेकिन अगर आपका phone water में गिर जाए तो वो बिल्कुल खराब हो जाता है।और उसे आप ठीक करा सकते है लेकिन फिर भी वो जल्दी ही खराब हो जाता है।

तो आज मैं बताऊगा की अगर ऐसा हो तो आप उसे खुद से ठीक करने की कोसिस करे। कुछ इस तरह से😊 आप इस step को follow करे

1~| सबसे पहले की अगर आपका मोबाइल पानी मे गिर जाए तो आप उसे on न करे अगर ऐसा करते है तो पानी आपके मोबाइल के system में चला जाएगा जिससे वो और भी खराब हो सकता है।

2~| दूसरी बात ये है कि पानी मे गिरे तो उसे तुरंत निकाले और जितने भी phone में गीले हो चुके है उसे microfiber कपड़े के साथ isopropiyl alchoal से साफ करें।

3~| तीसरी बात ये है कि आप जितना जल्दी हो सके अपने मोबाइल का bettery को निकाल दे और फिर उसे पूरे रात किसी गर्म जगह पर में रख कर छोड़ दे उससे मोबाइल का मोइस्टर खत्म हो जाएगा। फ्रेंड्स अब मैंने आपको गर्म जगह पर रखने को कहा है तो इसका मतलब ये नही की आप उसे oven में या microwave में रखे ये गलती कभी न करे।

4~| फिर अगले ही दिन उस फ़ोन को back में अच्छी तरह से देखे की कही भी पानी है तो नही फिर उसे on करे और अगर on हुआ तो congratulation और नही होता है तो आप अपने नजदीकी मोबाइल store में जाकर एक new phone buy करे।

#2find a lost phone

फ्रेंड्स अगर आप अपने मोबाइल या gadegts को कहि भी लेकर जाते है तो ये दो धारी तलवार की तरह work करता है जैसे कि आप कहि भी लेकर जाते है तो कभी गलती से या ध्यान से उतर जाता है और आप उसे वहीं भूल जाते है या कोई चोरी कर लेता है। जिससे आपके मोबाइल के डेटा पर असर पड़ता है और आपके प्राइवेसी पर भी।

लेकिन आज के date में सौभाग्य की बात ये है कि iphone और ipad में ये सब प्रॉब्लम नही होती है। इसमे ऐसा system updated किया गया है कि अगर आपका iphone या ipad खो जाए तो आप इसे computer या दूसरे iphone से खोज सकते है GPS को track करके। और अगर कोइ उस phone का lock तोड़ने की कोसिस करता है तो तुरंत उसमे जितना भी डेटा होगा पूरा clean हो जाएगा। और वो एक new फोन की तरह हो जयेगा।

और इसका upcoming version ios, version7, साथ ही अगर कोई चोरी भी करता है तो तुरंत उसका photo कैप्चर कर लेगा और वो कभी भी उस lock को तोड़ नही पाएगा चाहे कितना भी बड़ा चोर क्यो ना हो।

Same एंड्राइड system में भी यही है इसमे आपको where is my droid? को updated करना होगा जो आप playstore से simple तरीक़े से करके उसे enable कर ले। फिर आपका भी system iphone ki तरह behave करने लगेगा।

#3Dont share your location
फ्रेंड्स आज के date में देखे तो हमारा samrtphone बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है खासकर इसका कैमरा जिससे हम कभी भी और कहि भी photo click करके तुरंत उसे post भी करते है। लेकिन कभी कभी कोई अपनी लोकेशन भी share करते है जो कभी भी नही करना चाहिए इससे आपको कोई track भी कर सकता है जिससे आपकी जान का खतरा भी बन सकता है। so इसलिए आप कभी भी ऑनलाइन लोकेशन शेयर न करे।
Iphone में इसके setting है कुछ इस तरह से
Setting>privacy location service>turn off the location और साथ ही कैमरा का भी location off करे।
Android के लिए setting>location service.

अगर आपको ये post अच्छी लागी हो तो प्लीज share करे।

#like
#like my fb page
#comment
#share

Thanks for reading my post

Love you all friends

No comments

keep love & keep sharing